Saturday, 21 December 2013

ख़ुशी तू आना


----------- ये डॉ . प्रार्थना पंडित का पेज है / उनके  ब्लॉग पोस्ट इसी पेज पर शेयर  होते हैं ! link -------
https://plus.google.com/b/115246196068268640490/115246196068268640490/posts

-------------------------------------------------------------------------------------------------


 ---------------------------------------------------------------------------------------------
https://plus.google.com/102216104998995633953/posts
----------------------------------------------------------------------------------
        ये मेरे पेज  का  link  है ! आप  देख रहे है न / पाठक के  बिना / लेखक का वज़ूद खत्म  तो नही होता ! पर  आने वाली नसलें ,जब  उसके दायित्व पर अंगुली उठाएंगी , तब ? ये मेरा खयाल है ! मेरी सोच है ! मेरी मंज़िल  जिधर है / बेशक़ मेरे रास्ते उसी तरफ़ का रुख करेंगे ! हो सकता है , इस सफ़र में मेरे अपने कम हों ! पर जो साथ है मेरी लेखक बिरादरी के नही , पर मेरे कद्रदान है / सच कहूँ तो ,इन्ही पाठको की हौसला अफज़ाई मुझे प्रेरित  करती रही है / 1 दशक से !




          fb  और g + पर पेज की अहमियत से इनकार नहीं  किया  जा सकता ! हमारे लेखन  की सार्थकता  ही तब है , जब  उसका  पाठक  हो !
            ब्लोगर्स  तो writers  हैं / आपस  का मेलजोल भी ज़ुरूरी  है ! पर  पाठक ? वो आम  इंसान है ! उसे दिशा  की ज़ुरूरत है ! लेखक , अपने  दायित्व को  कैसे नकार सकता है ? ओह / आप सबका बहुत  आभार ! आप  सब ' writers ' हैं ! आपके  इस जगत में आपने मुझे  शामिल कर रखा है ! पर इसी ' net ' पर 1 जहाँ और भी है ! ' आम पाठक ' उसके लिये / आपने  क्या सोचा है / इस मंच पर ? हो सकता है , आपका मार्गदर्शन मेरा पथ प्रशस्त कर जाए !
              -------------  thnx
--------------------------------- डॉ . प्रतिभा स्वाति